ऑनलाइन गेम PUBG के बारे में 5 रोचक तथ्य, जिसे पढ़ हैरान रह जाओगे


ऑनलाइन गेमिंग की दुनिया में PUBG गेम ने सभी लोगों के दिलों में जगह बना ली है. अगर आप ऑनलाइन गेम खेलने के शौकीन हैं तो आप PUBG गेम से भलीभांति परिचित होंगे. अगर आप PUBG गेम खेलते हैं तो इस लेख को जरूर पढ़िए क्योंकि इस लेख में PUBG गेम से संबंधित पांच मज़ेदार PUBG फैक्ट्स के बारे में बताया गया है।
ऑनलाइन गेम PUBG के बारे में 5 रोचक तथ्य, जिसे पढ़ हैरान रह जाओगे

PUBG का इतिहास :- PUBG का पूरा नाम "प्लेयर अननोन्स बैटलग्राउंड्स" है। लेकिन आपको बता दें कि यह गेम बैटल रॉयल जैपनीज मूवी से इंस्पायर है। मूवी में दिखाए गए हथियार हूबहू आपको गेम में देखने को मिलेंगे।
ऑनलाइन गेम PUBG के बारे में 5 रोचक तथ्य, जिसे पढ़ हैरान रह जाओगे

विनर विनर चिकन डिनर :- इस गेम में अंत तक टिकना और मैच जीतना अपने आप में काफी रोमांचक है। अगर आप PUBG गेम में जीत हासिल करते हैं तो आपको "विनर विनर चिकन डिनर" मैसेज देखने को मिलता हैयह मैसेज आपको और भी कई गेम में देखने को मिलेगा। PUBG गेम के क्रिएटर ने और जितने भी गेम में काम किया उन ज्यादातर सभी गेम में यह मैसेज देखने को मिलता है।
ऑनलाइन गेम PUBG के बारे में 5 रोचक तथ्य, जिसे पढ़ हैरान रह जाओगे

ब्लू ज़ोन :- अगर आप PUBG गेम खेलते हैं तो आपको ब्लू ज़ोन के बारे में पता होगा। PUBG खेलने के दौरान हमें ब्लू ज़ोन से बचना और इसके अंदर रहना होता है। यह ब्लू ज़ोन PUBGप्लेयर्स को पास लेकर आता है। शुरुआत में इस PUBG को चौकोर रखा जाने वाला था। लेकिन चौकोर प्लेयर के लिए आसान होता था और साथ ही इसकी कोडिंग के दौरान काफी परेशानी हो रही थी, इसलिए ब्लू लाइन को गोलाकार रखा गया। PUBG गेम में ब्लू ज़ोन का आईडिया सोवियत संघ की सेना से लिया गया। सोवियत संघ की सेना आईलैंड से घुसपैठियों को भगाने के लिए बिजली का करंट मशीनों के जरिए जमीनों पर फैला दिया करती थी।
ऑनलाइन गेम PUBG के बारे में 5 रोचक तथ्य, जिसे पढ़ हैरान रह जाओगे

PUBG की कमाई :- इस गेम के लॉन्च होने के बाद ही काफी पॉपुलर होने के साथ-साथ इसने कमाई के मामले में भी कई सारे रिकॉर्ड तोड़ डाले। लेकिन कई सारे PUBG प्लेयर्स के मन में सवाल आता है कि आखिर यह गेम किस तरह से कमाई करता हैक्योंकि यह गेम प्ले स्टोर पर बिल्कुल फ्री में उपलब्ध है। साथ ही इसमें किसी भी तरह का कोई विज्ञापन देखने को नहीं मिलता है, असल में इस गेम को कंप्यूटर में खेलने के लिए खरीदना पड़ता है और यह इस गेम का कमाई का पहला ज़रिया है। साथ ही गेम में आपको प्लेयर के लिए कई सारे प्रोडक्ट देखने को मिलते हैंजिन्हें पैसे देकर खरीद सकते हैं। काफी सारे PUBG प्लेयर इन प्रोडक्ट को खरीदते हैं और इस तरह PUBG गेम कमाई करता है।
PUBGरिकॉर्ड्स :- इस गेम ने लांच होने के बाद कई सारे रिकॉर्ड बनाए और तोड़े हैं। इस गेम से संबंधित कुछ कमाल के रिकार्ड इस प्रकार हैं। इस गेम को दुनिया भर में रोजाना 10 मिलियन से भी अधिक लोग ऑनलाइन खेलते हैं। लांच होने के महीने बाद ही इस गेम ने 100 मिलियन प्लेयर्स का आंकड़ा पार कर लिया था। PUBG गेम को काफी सारे अवार्ड मिले हैं, जैसे बेस्ट मल्टीप्लेयर अवॉर्डपीसी गेम्स ऑफ द ईयरएक्शन गेम ऑफ द ईयर इत्यादि, दुनिया के सबसे बेस्ट गेम्स में से इसका नाम आता है। कुछ समय बाद हो सकता है कि यह गेम सबसे टॉप पर हो. इस गेम ने लॉन्च होने के दिन बाद ही 11 मिलियन डॉलर कमा लिए थे।


रेनूका शर्मा छत्तीसगढ़

About रेनूका शर्मा छत्तीसगढ़

Author Description here.. Nulla sagittis convallis. Curabitur consequat. Quisque metus enim, venenatis fermentum, mollis in, porta et, nibh. Duis vulputate elit in elit. Mauris dictum libero id justo.