railway group d exam date 2022 | rrb group d exam date | रेलवे ग्रुप डी परीक्षा तिथि घोषित

 railway group d exam date 2022 | rrb group d exam date | रेलवे ग्रुप डी परीक्षा तिथि घोषित


हेलो दोस्तों आज किस आर्टिकल में आप लोग जानेंगे कि रेलवे ग्रुप डी एग्जाम डेट जारी हो गया है इसकी विभिन्न प्रकार की जानकारी आप लोगों को देंगे तो चलिए दोस्तों शुरू करते हैं और इसी प्रकार छत्तीसगढ़ और एजुकेशन से रिलेटेड जानकारी के लिए हमारी साइट पर जरूर विजिट करें।


सीबीटी और आधार आधारित बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण के लिए परीक्षा तिथि पर सूचना



1. एकल चरण सीबीटी 17 अगस्त 2022 से अस्थायी रूप से आयोजित किया जाना है और कोविड -19 महामारी से निपटने के लिए समय-समय पर जारी सरकारी दिशानिर्देशों और मौजूदा परिस्थितियों के अधीन कई चरणों में आयोजित किया जाना है।


2. आधार (वित्तीय और अन्य सब्सिडी, लाभ और सेवाओं का लक्षित वितरण) अधिनियम, 2016 (संशोधित) की धारा 4 की उप-धारा (4) के खंड (बी) के उप-खंड (ii) के अनुसरण में (संशोधित) सुशासन (समाज कल्याण, नवाचार, ज्ञान) नियम, 2020 के लिए आधार प्रमाणीकरण के नियम 5, रेलवे भर्ती बोर्डों को आधार प्रदर्शन करने की अनुमति है. सुशासन (समाज कल्याण, नवाचार, ज्ञान) नियम, 2020 के लिए प्रमाणीकरण, रेलवे भर्ती बोर्डों को परीक्षा के दौरान प्रतिरूपण और अन्य कदाचार से बचने और निष्पक्ष सुनिश्चित करने के लिए प्रत्येक उम्मीदवार की पहचान स्थापित करने के लिए स्वैच्छिक आधार पर आधार प्रमाणीकरण करने की अनुमति है। परीक्षा का संचालन।


3. तदनुसार, उम्मीदवारों का आधार आधारित बायोमेट्रिक प्रमाणीकरण कंप्यूटर आधारित परीक्षण के दौरान/पहले किया जाएगा।


4. उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि भर्ती प्रक्रिया पर नवीनतम अपडेट के लिए केवल आरआरबीएस की आधिकारिक वेबसाइटों को देखें। कृपया अनधिकृत स्रोतों से गुमराह न हों।


5. उन दलालों से सावधान रहें जो अवैध रूप से विचार करके नौकरी के लिए नियुक्ति के झूठे वादों के साथ उम्मीदवारों को गुमराह करने का प्रयास करते हैं। आरआरबी चयन कंप्यूटर आधारित टेस्ट (सीबीटी) पर आधारित होते हैं और भर्ती केवल उम्मीदवारों की योग्यता पर आधारित होती है।


दिनांक: 30.06.2022




रेनूका शर्मा छत्तीसगढ़

About रेनूका शर्मा छत्तीसगढ़

Author Description here.. Nulla sagittis convallis. Curabitur consequat. Quisque metus enim, venenatis fermentum, mollis in, porta et, nibh. Duis vulputate elit in elit. Mauris dictum libero id justo.