रविवि अध्ययनशाला की प्रवेश परीक्षा 16 से, 12वीं के नंबर से तय होंगी सीटें Ravi Vidhyashala's entrance exam from 16th, seats will be decided by the number of 12th


 रायपुर

पं. रविशंकर शुक्ल विश्वविद्यालय की अध्ययनशाला में संचालित विभिन्न कोर्स में प्रवेश के लिए इस बार भी परीक्षा आयोजित की जाएगी। 16 जुलाई से यह परीक्षा शुरू होगी। वहीं दूसरी ओर कॉलेजों के लिए इस बार भी प्रवेश परीक्षा नहीं होगी। यहां 12वीं के नंबर के आधार पर ग्रेजुएशन की और ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के नंबरों के आधार पर पीजी की सीटें मिलेगी। रविवि व उससे जुड़े कॉलेजों में यूजी व पीजी में दाखिले के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है।


अब तक करीब 35 हजार से अधिक आवेदन मिल चुके हैं। रविवि के अफसरों का कहना है कि प्रवेश परीक्षा की तारीख तय कर ली गई। है। इसकी सूचना जल्द जारी होगी। प्रवेश परीक्षा ऑनलाइन होगी। इसकी रूपरेखा तैयार कर ली गई है। परीक्षा एक घंटे की होगी। पेपर 50 नंबर का होगा। इसके नतीजों के आधार पर मेरिट तैयार की जाएगी। इसके अनुसार सीटें बांटी जाएगी। वहीं दूसरी ओर कॉलेजों में दाखिले के लिए आवेदन मंगाए जा रहे हैं। पीजी के लिए मेरिट लिस्ट कुछ दिनों में जारी होगी।

रेनूका शर्मा छत्तीसगढ़

About रेनूका शर्मा छत्तीसगढ़

Author Description here.. Nulla sagittis convallis. Curabitur consequat. Quisque metus enim, venenatis fermentum, mollis in, porta et, nibh. Duis vulputate elit in elit. Mauris dictum libero id justo.