Ravishankar Shukla University PG enter processing start पंडित रविशंकर विश्वविद्यालय PG यानी कि स्नातकोत्तर की प्रवेश लेने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है

 स्नातकोत्तर कक्षाओं में प्रवेश के लिए आज से खुलेगा पोर्टल


पं. रविशंकर शुक्ल विवि अध्ययनशाला तथा संबद्ध महाविद्यालयों में पीजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए पोर्टल 27 जून से खोल 5 जुलाई के बाद ही प्रवेश परीक्षा, पूछे जाएंगे 50 प्रश्न दिए जाएंगे। स्नातक की तरह स्नातकोत्तर कक्षाओं में भी प्रवेश के लिए आवेदन ऑनलाइन ही होंगे छात्रों को पृथक-पृथक महाविद्यालयों में फॉर्म भरने के स्थान पर रविवि के पोर्टल पर फॉर्म भरना होगा। जिस महाविद्यालय में वे दाखिला चाहते हैं, उनका चयन उन्हें यहां विकल्प के रूप में करना होगा।


 स्नातक. कक्षाओं में भी प्रवेश इसी प्रक्रिया से हो रहा है। स्नातक कक्षाओं के लिए आवेदन पहले ही 16 जून से शुरू किए जा चुके हैं। महाविद्यालयों में छात्रों को प्रवेश मेरिट लिस्ट के आधार पर दिया जाएगा, जबकि रविवि यूटीडी में दाखिले लिए छात्रों को प्रवेश परीक्षा दिलानी होगी। रविवि ने कॉलेजों के लिए पत्र जारी कर दिया है।स्नातकोत्तर कक्षाओ में प्रवेश के लिए स्नातक के अंको को आधार बनाया जाता है। मेरिट लिस्ट इसके अनुसार निकलती है। कोरोना संक्रमण के कारण वार्षिक परीक्षाओं में एक माह से अधिक की देर हुई है। इसके चलते परिणाम भी देर से आ रहे हैं। 



बीते सप्ताह बीसीए तीनों वर्ष के परिणाम रविवि ने जारी कर दिए. लेकिन बीए, बीकॉम, बीएससी जैसे हजारों की छात्र संख्या वाले पाठ्यक्रम के नतीजे जारी नहीं किए जा सके है। बगैर नतीजे पोर्टल खुलने के बाद भी छात्र आवेदन नहीं कर सकेंगे। विवि प्रबंधन का कहना है कि मूल्यांकन कार्य पूर्ण हो चुका है । 15 जुलाई के पहले वार्षिक परीक्षाओं के पूरे बताजे जारी कर दिए जाएंगे।



Post a Comment

Previous Post Next Post
© 2022-2025 All Rights Reserved By www.freejobalertcg.in